Pages

Subscribe:

Ads 468x60px

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

SURE SHOT CALLS

Thursday 16 October 2014

महाराष्ट्र और हरियाणा चुनाव की ताजा खबरे, हरियाणा में हुए 60 फीसदी मतदान महाराष्ट्र हुआ पीछे

आज महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा के लिए मतदान जारी है. महाराष्ट्र में मतदान तेज़ी के चल रहे है वही हरियाणा में मतदान धीमी गति से चल रहे है. आज दोनों राज्यों में बड़ी पार्टीया आमने सामने है. दोनों राज्यों के 10 करोड़ से ज्यादा मतदाता करीब 5500 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे और दोनों राज्यों के चुनाव के नतीजे 19 अक्टूबर को आयेगे.

महाराष्ट्र में पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण, बीजेपी नेता देवेंद्र फड़णवीस की किस्तम दांव पर, हरियाणा में मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की किस्मत का फैसला हो रहा है।.

नरेंद्र मोदी के PM बनने के बाद यह पहला बड़ा विधानसभा चुनाव है. इस बार भी मोदी की लहर चलती है या नहीं ये तो 19 अक्टूबर को पता चल पायेगा. इस बार महाराष्ट्र में चारो पार्टिया अपने दम पर चुनाव लड़ रही है. चुनाव से ऐन पहले महाराष्ट्र में शिवसेना-बीजेपी और कांग्रेस-एनसीपी का गठबंधन टूट गया। तो हरियाणा में बीजेपी-एचजेसी ने भी एक दूसरे का साथ छोड़ दिया।

देश विदेश में नरेंद्र मोदी की लोगप्रियता को देखते हुए सभी को लग रहा है की दोनों राज्यों में BJP के आने की उम्मीद है. एग्जिट पोल के अनुसार भी दोनों राज्यों में BJP आने की सम्भावनाये है.

महाराष्ट्र में दोपहर 3 बजे तक 45 फीसदी वोटिंग हो चुकी थी। हरियाणा में शाम 4 बजे तक करीब 60 फीसदी वोटिंग हो चुकी थी। वोटिंग शाम 6 बजे तक होगी।

0 comments:

Post a Comment